अब कैमरो की निगाहों में रहेगी रेलवे हॉस्पिटलों की कार्यप्रणाली

नईदिल्ली।रेलवे अस्पतालों में डॉक्टर मरीज के बीच बढ़ते विवाद,सफाई व्यवस्था पर उठती उंगलियों के बीच रेलवे ने सभी हैल्थ यूनिट सहित सभी हॉस्पिटलों में सीसीटीवी कैमरे व वाईफाई लगाने का निर्णय लिया है।इस सम्बंध में सभी मण्डल मुख्यालयों को आवश्यक आदेश जारी कर दिए गए हैं।
डॉक्टरों व मरीजों के बीच बढ़ते विवादों तथा भ्रस्टाचार की शिकायतें आम हो गईं हैं।रेलवे बोर्ड के पास बीते दिनों इस प्रकार की कई शिकायतें मिलीं। लेकिन इन पर प्रभावी ढंग से कार्रवाई नही हो पाई।कभी डॉक्टर के दवाब में गवाह पलट गए तो कभी मरीज के डर से डॉक्टरों ने मुंह खोलना उचित नहीं समझा।
दूसरी ओर अस्पतालों में गिरती सफाई व्यवस्था पर भी प्रभावी रूप से कंट्रोल करने में दिक्कतें खड़ी हुईं।बड़े अधिकारियों ने वैसे ही तस्वीरें देखी जैसी छोटे ने दिखाई। इससे हमेशा विवाद की स्थिति बनती रही।
अब रेलवे ने वाईफाई सहित सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय किया है।इससे बड़े अधिकारी चैम्बर/बंगलों में बैठकर इन सब पर पैनी निगाह रख सकेंगे।सबकुछ सामने होने से किसी के भी झूठ बोलने की गुंजाइश नहीं होगी।

0Shares

2 comments

  1. Rajeev Singh Thakur

    Yes this is good news for everyone to get best treat ment. And also every shade and work shop s chamber also .than natorias worker and officer’s change our life style.

    • इससे न ही सफाई व्यवस्था सुधरेगी, न कोई fact पता चलेगा , न ही treatment में कोई फर्क पड़ेगा। cctv आजकल मूलभूत सुविधा में शामिल होता है ऊपर के किसी भी समस्या का निराकरण नही होगा
      क्योंकि इसका कोई monitoring नही करता ,न ही duty रूम वाले इसे working order में रहने देंगे

      जिसने Dr को पिटाई किया उसे सिर्फ ट्रांसफर किया गया,वो जहां जाएगा वहां वालों को परेशान karega
      कैमरे सिर्फ गैलरी और class 3 duty रूम में ही लगाया जा सकता है, किसी वार्ड में नही(privacy)
      आज Hospital में सही इलाज न मिलना main प्रॉब्लम है

      सरकारी नर्सिंग कैडर का behaviour का कभी अनुभव लो तो पता चलेगा

      Cctv सभी कार्यालय खासकर store, asm panel, signal relay रूम, सारे क्लर्क कार्यालय, इंजन

      सोचों अगर asm duty रूम में लग जाये तो night duty inspection easily, money saving एंड better effectively होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *