अनुराग शर्मा,प्रत्याशी बीजेपी

बीजेपी ने लगाया अनजान चेहरे पर दांव,अनुराग शर्मा बने प्रत्याशी

झांसी।लम्बी जद्दोजहद के बाद आखिर बीजेपी ने झांसी ललितपुर लोकसभा क्षेत्र से टिकिट फाइनल कर दिया।अपने मेहनती कार्यकर्ताओं को एकतरफ रख ऐसे चेहरे के ऊपर दांव लगाया है जो कभी भी सक्रिय नहीं रहा।फिलहाल पण्डित चेहरे पर दांव लगाकर पार्टी ने सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी की राह में कांटे बो दिए हैं।
काफी लंबे समय से बीजेपी के टिकिट पर सबकी निगाह लगी थी।पार्टी ने बैधनाथ आयुर्वेद लिमिटेड के मालिक अनुराग शर्मा को इस क्षेत्र से मैदान में उतारा है।उनका सीधा मुकाबला सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशी श्याम सुंदर सिंह यादव से होगा। जहां तक कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी का सवाल है तो उनके बारे में खुद कांग्रेसी नही जानते हैं।
वैसे अनुराग शर्मा के बारे में खुद बीजेपी के कार्यकर्ता ज्यादा नही जानते हैं।दरअसल बीजेपी के टिकिट को लेकर पार्टी में जबरदस्त घमासान मचा हुआ था।उमा भारती जहां गंगा चरण राजपूत के लिए लाबिंग कर रहीं थीं वही सदर विधायक रवि शर्मा की राह में बड़े स्तर पर रोड़े अटकाए जा रहे थे।खुद पार्टी के बड़े नेता उनके बढ़ते प्रभाव से चिंतित थे।ऐसे में सभी जोरआजमाइश में लगे हुए थे।
दूसरी ओर जीएसटी और नोटबन्दी से प्रभावित व्यापारी वर्ग को साथ मे रखने के लिए एक ऐसे चेहरे की खोज जारी थी,जिस पर कोई विवाद न हो।एक तीर से कई निशाने साधते हुए अनुराग शर्मा पर दांव लगाने का फैसला किया गया।जहां अनुराग व्यापारी हैं वहीं पण्डित भी हैं।दूसरा उनका नाम किसी भी गुट या विवाद से नहीं जुड़ा है।
जहां तक इस संसदीय क्षेत्र का सवाल है,कहा जाता है कि यहां पर जिसको व्यापारी और पंडित का साथ मिलगया,वह आधा चुनाव वैसे ही जीत गया।ऐसे में चुनावी मैदान में दूसरा कोई पण्डित चेहरा नहीं होने का फायदा अनुराग को मिलेगा।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *