राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड में 11,255 पदों पर वैकेंसी

नई दिल्ली। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एलडीसी/जूनियर असिस्टेंट पदों पर 11,255 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में लिपिक ग्रेड 2 के पदों पर 10 मई से आवेदन कर सकता है। इसके लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गई है। पिछले 3 सालों में लिपिक ग्रेड-2 की परीक्षा का आयोजन नहीं होने के कारण सभी आवेदकों को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट दी जाएगी।
आवेदन के बाद इसी साल सितंबर में भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा दो फेज में होगी। पहले फेज में सामान्य ज्ञान, विज्ञान और गणित विषय का एक पेपर और सामान्य हिंदी और अंग्रेजी का दूसरा पेपर होगा। दोनों पेपर 100-100 अंकों के होंगे जिनके लिए अभ्यर्थी को 3-3 घंटे का समय मिलेगा। दूसरे फेज में नि:शक्त व्यक्तियों से भिन्न अभ्यर्थियों के लिए कम्प्यूटर पर हिंदी और अंग्रेजी टाइपिंग की परीक्षा होगी। इसमें गति और दक्षता के लिए 10-10 मिनट का टेस्ट होगा और दोनों के लिए 25-25 अंक निर्धारित होंगे।
ऐसे करें आवेदन
बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाए। ‘अप्लाई ऑनलाइन’ पर क्लिक करें। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन पर क्लिक करें। उम्मीदवार उसी पेज पर जाएंगे जहां पहली बार रजिस्टर्ड किया था। पहले से रजिस्टर्ड उम्मीदवार एप्लीकेशननंबर और पासवर्ड के साथ साइन इन करें। सावधानी से सभी जानकारियां भरे, फोटो अपलोड करें और क्लिक पर सबमिट करें। ऑनलाइन फीस भरें, एप्लीकेशन सबमिट करें।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *