लोहानी ने दिए आदेश,जो भी नेता अधिकारियों के साथ मारपीट करे उसे तुरंत बर्खास्त करो

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी

लखनऊ, नईदिल्ली। नेताओं द्वारा आये दिन अधिकारियों के साथ अभद्रता, धक्का मुक्की व कई जगह मारपीट की घटनाएं होने पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कड़ा कदम उठाया है।ऐसे लोगों को 14/2 के तहत तुरंत नोकरी से बाहर करने का आदेश उन्होंने सभी महाप्रबन्धकों को दिए हैं। दरअसल बीते दिनों लखनऊ में एनआरएमयू के एक नेता द्वारा एक डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

श्री लोहानी ने सभी जोनल महाप्रबंधकों को संदेश दिया है कि इस तरह की घटनाओं में शामिल स्टाफ, भले ही वह किसी भी यूनियन में बड़े पद पर क्यों न हो, उसके खिलाफ तत्काल एक्शन लेते हुए नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाए.
रेलवार्ता को सूत्रों ने बताया कि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी का एक संदेश इन दिनों सभी रेल जोनों में अफसरों के मोबाइल पर वायरल हो रहा है. इस संदेश में श्री लोहानी ने लखनऊ में पिछले दिनों रेलवे हॉस्पिटल में पदस्थ डॉक्टर जगदीश चंद्रा के साथ एनआरएमयू के नेता मनिकान्त शुक्ला ने जमकर मारपीट की थी. हालांकि मारपीट के बाद उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए इस नेता का ट्रांसफर फिरोजपुर मण्डल में पोस्ट सहित कर दिया गया।
इस घटना पर आल इंडिया रेलवे आफीसर्स एसोसिएशन ने आपत्ति जताते हुए चेयरमैन रेलवे बोर्ड को शिकायत की थी. शिकायत में कहा गया था कि पिछले कुछ समय से लगातार श्रमिक संगठनों द्वारा अफसरों से अभद्रता की घटनाएं पूरे देश में सामने आ रही हैं, कई मामलों में तो मजदूर नेताओं द्वारा चेम्बर में घुसकर अफसरों के साथ मारपीट भी की थी. इन घटनाओं से अफसर अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और उनका काम करना मुश्किल हो गया है. इस तरह के मामलों में कोई ठोस निर्णय लिया जाए.
चेयरमैन श्री लोहानी के हाल ही में देश भर के जोनल महाप्रबंधकों, जोनल व आल इंडिया रेलवे आफीसर्स एसोसिएशन को भेज संदेश में उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस तरह की मैन हेंडलिंग (मारपीट) या अभद्रता यदि किसी भी अफसर के साथ की जाती है, इस तरह की घटनाओं में चाहे कितना भी बड़ा मजदूर नेता क्यों न लिप्त हो, उस पर तत्काल एक्शन लिया जाए और उसे नौकरी से रिमूवल अंडर 14/2 के तहत कर दिया जाए.

124Shares

Check Also

मेंस यूनियन के नेता के बिगड़े बोल”जब मैं ड्यूटी रूम में गया तो सारे कपड़े उतार कर लेटी थी डॉक्टर”

आगरा।मेंस यूनियन के नेता महिलाओं की कितनी इज्जत करते है यह उस समय फिर जाहिर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *