स्टेशन के बाहर स्थित फूड प्लाजा को 24 अप्रैल को बंद करने के आदेश

झांसी।रेल प्रशासन ने स्टेशन के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में स्थित फूड प्लाजा को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सूत्रों का रेलवार्ता से कहना है कि 24 अप्रैल की रात को 12 बजे यह प्लाजा बन्द करने के आदेश बीते दिनों सभी संबंधित पक्षों को रिसीव करा दिए गए हैं। वहीं इसके बन्द होने से यात्रियों को दिक्कत न हो इसके प्रबंध किए जा रहे हैं।
सूत्रों ने रेलवार्ता को बताया कि इसके संचालकों को स्पष्ट कर दिया गया है कि इस तिथि के आगे उन्हें इसके संचालन की स्वीकृति नहीं दी जाएगी। दरअसल रेलवे की नई केटरिंग पॉलिसी के चलते आईआरसीटीसी द्वारा जितने भी ठेके पूर्व में दिए गए थे उन्हें आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है।वैसे भी इस प्लाजा की अवधि निकले हुए तीन वर्ष से ज्यादा हो गया है। पहली बार चार साल के लिए दिए गए ठेके को दुबारा तीन वर्ष के लिए बड़ा दिया गया था। इसके बाद फिर संचालकों ने इस अवधि को बढ़ाने के लिए आवेदन दिया था। लेकिन रेल प्रशासन ने इस बार साफ कर दिया है कि आगे अवधि बढ़ाना अब सम्भव नहीं है।
वहीं दूसरी ओर सूत्रों का दावा है कि इसके संचालक अब सारे रास्ते बंद होने के बाद अदालत का रुख कर रहे हैं ताकि वहां से स्टे लेकर इस पर कब्जा बरकरार रख सकें। दरअसल स्टेशन पर मौजूद फल-फ्रूट की स्टाल वर्षो से अदालत से मिले स्टे पर ही चल रही है। यहां मौजूद जिम्मेदार लोगों के पास इतना समय ही नही है कि इस स्टाल को बंद कराने के लिए कारवाई करें। ऐसा ही इस प्लाजा के साथ भी होने जा रहा है।

 

96Shares

Check Also

मानवरहित गेटों को इंटरलॉक किया जाएगा,लोको पायलटों की सतर्कता से एनसीआर में जीरो स्पेड केस

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष लोहानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये महाप्रबन्धकों से जाने रेल के हालात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *